Maasor Tenga is one of the Popular Fish Curry in Assam

Dish – Massor Tenga.

Maasor Tengaमासोर तेंगा (टेंगी मछली करी असम) असम में सबसे अच्छी असमिया डिश में से एक है आप असमिया मछली करी भी कह सकते हैं मासोर टेंगा दोपहर और रात के भोजन के दौरान एक नियमित विशेषता वाला डिश है।

मासोर तेंगा असम में एक हल्के और टंगे डिश है मासोर तेंगा एक प्रामाणिक पकवान है जो सभी अवसरों पर काम करने के लिए एकदम सही है। यहां मासोर तेेंगा डिश बनाने के लिए नुस्खा है।

सामग्री हैं –

  1. नदी मछली के 6 टुकड़े।
  2. 1 चम्मच सरसों का तेल।
  3. 3 परिपक्व कटा हुआ टमाटर।
  4. ½ टीएसपी मेथी बीज।
  5. 1 टीएसपी हल्दी पाउडर।
  6. 3 हरी मिर्च यदि आप मसालेदार चाहते हैं तो आप अधिक जोड़ सकते हैं।
  7. 3 Tsp नींबू का रस या स्वाद के अनुसार।
  8. मछली को तलना करने के लिए आधे पत्र सरसों का तेल।
  9. 3 चम्मच कटा हुआ धनिया।
  10. 2 कप गर्म पानी स्वाद के अनुसार नमक।

पकाने की विधि –

हल्दी पाउडर और नमक के आधे चम्मच के साथ मछली के टुकड़ों को छिड़कें और बीस मिनट के लिए खट्टे छोड़ दें। एक गहरे पैन में हीट तेल मध्यम गर्मी पर सेट और हल्का भूरा होने तक मछली भून और बस के माध्यम से पकाया जाता है। शोषक रसोई के कागज पर नाली और एक तरफ सेट करें। एक अलग पैन में एक बड़ा चमचा सरसों का तेल गरम करें। मेथी के बीज में टिप जब बीज भूरे रंग के तेल से उन्हें हटा दें। हरी मिर्च कटा हुआ टमाटर के बाद जोड़ें। कुक जब तक टमाटर पतन और उनके तरल जारी करने के लिए शुरू कर दिया है। नमक और हल्दी जोड़ें और अच्छी तरह से हलचल। धीरे से तली हुई मछली के टुकड़ों में स्लाइड करें। पानी जोड़ें, दस मिनट के लिए उबाल लें। गर्मी कम करें और नींबू का रस जोड़ें; स्वाद के अनुसार और गर्मी से तुरंत हटा दें। कटा हुआ धनिया में हलचल और उबले हुए चावल के साथ सेवा करें।

One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *